me>

इस पुलिसकर्मी ने कर दिया कुछ ऐसा कि हर तरफ हो रही है इसकी तारीफ़

0
310

Bangalore:  वैसे तो हर पुलिसकर्मी देश के नागरिकों की सहायता और सुरक्षा के लिए ही तैनात रहता हैं, पर कभी- कभी कुछ पुलिस के जवान ऐसा कर जातें है कि लोगों के दिलों में उनके  लिए जगह बन जाती है. कुछ  ऐसा ही कर दिया है बैंगुलुरु शहर में तैनात ट्रैफिक सब- इंस्पेक्टर एम.एल. निजलिंगप्पा ने.

निजलिंगप्पा बेंगुलुरु की ट्रिनिट्री सर्कल पर ड्यूटी पर थे. जहां वह तैनात थें, वहीँ से उसी दौरान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के काफिले का मूवमेंट होना था, बावजूद इसके निजलिंगप्पा ने एक एम्बुलेंस को ज्यादा तवज्जो दी और उसको ट्रैफिक से बाहर निकलने में मदद की.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का काफिला राजभवन की ओर बढ़ रहा था, तभी सब-इंस्पेक्टर निजलिंगप्पा को एचएएल के नजदीक स्थित प्राइवेट अस्पताल जाने के लिए ट्रैफिक में फंसी एक एम्बुलेंस दिखाई दी. इसके बाद इस सब इंस्पेक्टर ने चौराहे पर मौजूद ट्रैफिक को जरुरी दिशा  दी और यह सुनिश्चित कराया कि एम्बुलेंस भीड़ में न फंसे और हॉस्पिटल पहुंच सके.

इस देश में जहां अक्सर देखा जाता है कि पुलिसकर्मी राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स को विशेष तरजीह देतें हैं वहीँ ट्रैफिक पुलिसकर्मी के इस कदम ने शहरवासियों का दिल जीत लिया. पुलिस के अफसरों से लेकर हर तरफ उनकी तारीफ हुई. सोशल मीडिया पर भी वह छाए रहे. बेंगुलुरु पुलिस ने निजलिंगप्पा को इनाम देने का ऐलान किया है.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here