me>

कानून का राज कायम करने के लिए ये है योगी का सूत्र…

0
390

GORAKHPUR: गोरखपुर दौरे पर आये मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि हर हाल में कानून का राज स्थापित किया जाये, अपराधी कितने भी रसूख वाला क्यों न हो उसके खिलाफ बिना चेहरा देखे कार्यवाई की जाये. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुंडों असामाजिक तत्वों और माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाये.

रोजाना किसी न किसी थाने का निरीक्षण करें अधिकारी: योगी

कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जन सुनवाई के बाद आईजी, डीआईजी, एसएसपी रोजाना किसी न किसी थाने का निरीक्षण जरुर करें और यह सुनिश्चित करें कि थानों पर पुलिस सुस्त न होने पाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि थानेदार उसे ही बनाया जाये जो परिणाम दे सके, यह मायने नहीं रखता की वह निरीक्षक हो या उप निरीक्षक. थानों पर निष्ठावान, और परिश्रमी अधिकारियों की तैनाती की जाये ताकि कानून- व्यवस्था पर नियंत्रण बना रहे.

थानों पर आने वाले फरियादियों से न हो दुर्व्यहार : योगी

बैठक में आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि थानों में आने वाले फरियादियों को सम्मान दिया जाये. एफआईआर पर तत्काल कार्यवाई की जाये. आदित्यनाथ ने कहा कि जिन थानों में फरियादियों के बैठने की व्यवस्था न हो वहां आगंतुक कक्ष बनाने के लिए जन सहयोग तथा विधायक निधि से सहयोग लिया जाये.

अग्निशमन केन्द्र बनाने के लिए शाशन को भेजें प्रस्ताव: योगी

मुख्यमंत्री ने आगजनी की घटनाओं को देखते हुए अधिकारियों से कहा कि सभी तहसीलों पर एक अग्निशमन केन्द्र तथा मुख्यालयों पर कम से कम तीन अग्निशमन केंद्र खोलने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाये.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here