me>

फुटबाल मैच प्रतियोगिता आयोजित

0
259

Faridabad: एनएच-4 स्थित एयरफोर्स मैदान में जिला फुटबाल संघ एवं आजाद फुटबाल क्लब द्वारा अंडर 10, 14 व 18 प्रतियोगिता आयोजित हुआ. यह जानकारी देते हुए आजाद स्पोर्टस क्लब के प्रधान सतनाम सिंह मंगल एवं जिला फुटबाल संघ के कोषाध्यक्ष एस.रहमान ने दी.

उन्होंने बताया की  इस प्रतियोगिता में अंडर 10 के मैच हुए.  पहला मैच पंजाब स्पोर्टस क्लब और गोल बस्टर के बीच हुआ, जिसमें पंजाब स्पोर्टस क्लब ने 2-0 से इस मैच में विजय हासिल की. दूसरा मैच गोल बस्टर बी और थंडर फुटबाल क्लब के बीच हुआ जिसमें गोल बस्टर ने 2-0 से यह मैच जीता. तीसरा मैच फरीदाबाद यूनाईटेड और ड्रैगन क्लब के बीच हुआ जिसमें द्रैंगन क्लब ने 2-0 से मैच जीत लिया. चौथा मैच आजाद क्लब और हंड्रेड क्लब के बीच हुआ जिसे आजाद क्लब ने 2-0 से जीता.

सेमीफाइनल मैच पंजाब स्पोर्टस क्लब और ड्रैगन क्लब के बीच हुआ जिसमें दोनों ही टीमों द्वारा कोई गोल नहीं किया गया. मैच बराबरी पर छॅूटा. इसके पश्चात पैनल्टी सूट आउट में पंजाब स्पोर्टस क्लब ने यह मैच 2-1 से जीत लिया.

इस अवसर पर जिला फुटबाल संध के अध्यक्ष आनंद मेहता, जगवीर तेवतिया, रमेश सब्बरवाल ने कहा कि फुटबाल खेल शरीर के व्यायाम के लिए रामबाण साबित होता है. उन्होंने उपस्थित टीमों से अपील की कि वह अपने अपने क्षेत्रों में  अधिक से अधिक युवाओं को फुटबाल का महत्व बताये और उन्हें अपनी टीम में शामिल करे.

इस अवसर पर जिला फुटबाल संघ के कोषाध्यक्ष एस. रहमान ने कहा कि फुटबाल को खेलने वाला खिलाड़ी सदैव स्वस्थ रहता है. उन्होंने कहा कि इस खेल में जहां ताकत की आवश्कता होती है, वही दिमाग की भी काफी जरूरत होती है. इस खेल को खेलने वाला व्यक्ति ताकत और दिमाग दोनो में अपने आपको अव्वल रखने का प्रयत्न कर सकता है.

प्रतियोगिता के अंत में आयोजक आजाद स्पोर्टस क्लब के अध्यक्ष सतनाम सिंह मंगल ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार जताया और कहा कि आजाद स्पोर्टस क्लब समय-समय पर इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर फुटबाल को बढ़ावा देने का काम कर रहा है.

इस अवसर पर महेन्द्र भाटिया, दीना बोहरा, रविन्द्र भाटिया, अनिल बांगा, चौ. जमील खान आदि मौजूद रहे.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here