me>

मिसेज इंडिया क्वीन निधि गुप्ता का खजानी की छात्राओं ने किया स्वागत 

0
556

Faridabad: एनआईटी खजानी वूमैन्स वोकेशनल इंस्टिट्यूट की छात्राओं के लिए आज का दिन बहुत खास और यादगार रहा. संस्थान में मिसेज इंडिया क्वीन आफ सबस्टांस-2017 निधि गुप्ता का आगमन हुआ. छात्राओं को पता चला कि उनके संस्थान में निधि गुप्ता आने वाली है तो वे उत्सुकता से इंतजार करने लगी और संस्थान में पहुंचने पर फूल-माला देकर स्वागत किया.

इस अवसर पर छात्राएं निधि गुप्ता के साथ फोटो और सेल्फी लेने के लिए लालायित रही. संस्थान के डायरेक्टर संजय चौधरी, भावना और सेंटर हेड रसमीत कौर ने बुके देकर उनका स्वागत किया. इस अवसर पर निधि गुप्ता ने पूरे संस्थान का दौरा किया और छात्राओं द्वारा बनाई गई कलाकृति और पोशाकों की तारीफ की.

खंजानी इंस्टिट्यूट की छात्राएं डांस करती हुई

इस अवसर पर निधि गुप्ता ने संस्थान की छात्राओं के साथ डांस और मौजमस्ती की. छात्राओं को संबोधित करते हुए निधि गुप्ता ने कहा कि इस संस्थान की स्थापना करने वाले चौधरी परिवार वाकई में तारीफ के काबिल है जिन्होनें महिलाओं के सपनों के बारे में सोचा और उनके सपनों को हकीकत में बदलने के लिए संस्थान खोला जो महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ साथ उन्हें स्वावंलबी भी बना रहा है.

निधि गुप्ता ने कहा कि महिलाएं आज समाज, देश और अंतराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बना रही है. खजानी वूमैन्स वोकेशनल इंस्टिट्यूट ज्ञान का वो संस्थान है जहां से अच्छी शिक्षा प्राप्त कर छात्राएं  अपने परिवार का नाम रोशन करने के साथ-साथ देश की तरक्की में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है.

इस अवसर पर संस्थान की तरफ से एक स्मृति चिन्ह्र निधि गुप्ता को यादगार स्वरूप भेंट किया गया. संस्थान के डायरेक्टर संजय चौधरी ने कहा कि वे निधि गुप्ता का यहां पधारने पर हार्दिक धन्यवाद करते है. एक गृहणी अपने परिवार में रीढ़ की हड्डी का काम करती है और एक शिक्षित स्त्री अपने परिवार की तीन पीढिय़ों को शिक्षित करने में सक्षम होती है. उन्होनें कहा कि अगर नारी की असली ताकत को पहचानना है तो उसे विकास का पूर्ण अवसर दीजिए फिर देखिए वो समाज में अपना एक विशिष्ट स्थान प्राप्त करके दिखाएगी.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here