me>

सीडीओ के चक्कर में ऐसे फंस गया ये ग्राम प्रधान

0
638

GORAKHPUR : बेलघाट ब्लाक के न्याय पंचायत ठाटी ग्राम बरौली का प्रधान सीडीओ गोरखपुर के चक्कर में बुरी तरह  फंस गया है. शौचालय निर्माण के लिए बालू का जुगाड़ इस प्रधान के लिए मुसीबत बन गया. सीडीओ की बात मानकर ये प्रधान अवैध खनन से बालू मंगवा रहा था. सिकरीगंज पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो वो बालू से लदी गाड़ी पकड़ कर थाने लेती गयी.

पिछले दिनों सीडीओ ने जिले में शौचालय के निर्माण को लेकर प्रधानो की मीटिंग ली थी. इस मीटिंग में उन्होंने कहा था कि आप सब लोग अपनी- अपनी ग्रामसभा में शौचालय का निर्माण करवाइए हम कहीं से कोई रूकावट नहीं आने देंगे. ग्राम पंचायत बरौली के ग्राम प्रधान अच्छेलाल का आरोप है कि खनन बंद होने की वजह से बालू की कमी होने की बात जब सीडीओ के सामने रखी गई तो सीडीओ ने कहा कि आप शौचालय निर्माण के लिए खनन करवा लीजिये कोई दिक्कत हो तो पुलिस से हमारी बात करा दीजिएगा.

ग्राम प्रधान ने बताया कि जब नदी से खनन करके बालू ले जाने के दौरान पुलिस ने गाड़ी को पकड़ लिया अब सीडीओ साहब फोने नहीं उठा रहे है, एसडीएम के पास भी गुहार लगा चूका हूँ लेकिन कोई नहीं सुन रहा है. मैंने सीडीओ के कहने पे ट्राली की जिम्मेदारी ली हुई थी. अब क्या होगा कुछ समझ नहीं आ रहा है. शासन दोनों तरफ से फंसा रहा है एक तरफ शौचालय निर्माण के लिए दबाव है दूसरी तरफ बालू की व्यवस्था नहीं है.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here