me>

गोरखपुर के बाद अखिलेश यादव ने फूलपुर उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार घोषित किया

0
97
अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों के साथ बैठक में फूलपुर सीट से नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल की उम्मीदवारी पर मुहर लगा दी है.

इससे पहले अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोरखपुर सीट के उपचुनाव के लिए भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था. सपा ने गोरखपुर से निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

आपको यहाँ बता दें कि फूलपुर लोकसभा सीट केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई है. विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने यहाँ से इस्तीफ़ा दे दिया था.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि प्रवीण निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी) के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे हैं, जिन्होंने आज ही एसपी की सदस्यता ग्रहण की है. वहीँ फूलपुर सीट से उम्मीदवार नागेंद्र पटेल पूर्व में एसपी की राज्य कार्यकारिणी में रह चुके हैं.

कांग्रेस दोनों सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है

पिछले विधानसभा चुनाव में सपा  की सहयोगी रही कांग्रेस इन दोनों सीटों पर पहले अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. अखिलेश ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में किए गए सवालों का कोई सीधा जवाब नहीं दिया.

अखिलेश यादव ने कहा गोरखपुर की जनता से हम अपील करेंगे कि वह उपचुनाव में सच्चाई के साथ मैदान में उतरने वालों का साथ दें. उन्होंने कहा हमारा मुख्य उद्देश्य चुनाव में सांप्रदायिक शक्तियों को हराना है. उन्होंने आरोप लगाया बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल ऑक्सीजन की कमी से अनेक मासूम बच्चों की जान चली गई लेकिन सरकार ने कोई खास कदम नहीं उठाए.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here