me>

23 मार्च से दिल्ली में फिर सत्याग्रह करेंगे अन्ना हजारे

भ्रष्टाचार के साथ ही किसानों के मुद्दों की अनदेखी और लोकपाल ना लाने के खिलाफ सत्याग्रह करेंगे.

0
51

नई दिल्ली : अन्ना ने कहा भ्रष्टाचार के साथ ही किसानों के मुद्दों की अनदेखी और लोकपाल लाने में देरी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह करेंगे और जेल भरो आंदोलन भी चलाएंगे.

जम्मू में आयोजित रैली में अन्ना हजारे ने देश की राजधानी में वर्तमान सरकार के खिलाफ सत्याग्रह करने और जेल भरो आंदोलन चलाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के साथ ही किसानों के मुद्दों की अनदेखी और लोकपाल ना लाने के खिलाफ सत्याग्रह करेंगे.

इससे पहले अन्ना ने भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय किसान महापंचायत में कहा था कि “आज देश का किसान बदहाल है. देश में किसानों द्वारा आत्महत्या के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है. सरकार ने किसानों की स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं की.

इससे पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए अन्ना नें था कि मोदी सरकार को मौका देने के लिए 3 साल तक नहीं बोले. लेकिन सरकार को किसानों की चिंता नहीं है. लोकपाल को कमजोर कर दिया है. मोदी जो कदम उठा रहे हैं उससे लोकतंत्र खतरे में है और देश हुकुमशाही की तरफ जा रहा है.

अन्ना हजारे ने किसानों की समस्याओं को लेकर 23 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन करने और देश भर में जेल भरो आंदोलन चलाने का ऐलान किया.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here