me>

अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले के समापन अवसर पर कलाकारों को किया सम्मानित

0
78

SURAJKUND, FARIDABAD:  32वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेले के समापन समारोह में महामहिम राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सौलंकी ने मेले में आये हुए विभिन्न क्षेत्रों में कलाकारों को पुरस्कृत किया.

कलानिधि पुरस्कार के लिए हिमाचल के नरोतम राम, उतराखंड के तुलपराम, असम के निशचेश्वरी राभा, मदागसकार के रसौअरी मलाला, पश्चिम बंगाल के पुतुलदास मित्रा, दिल्ली के महेश चंद शर्मा, फरीदाबाद हरियाणा के उदित नारायण, तमिलनाडु के एसके सावन को पुरस्कृत किया गया.

कलाश्री पुरस्कार के लिए यूगांडा के अलिंदा, जोसेलियन, राजस्थान के मो. आसिफ, टर्की के हेरूल्ला कारके, अफगानिस्तान के मो. इशाक तिमोरजादा, किर्गिस्तान के नूरदान, तमिलनाडु के पी संगोतुवेल, हरियाणा की निशा और यूपी के यूसुफ अहमद को पुरस्कृत किया गया.

कलामणि के लिए उड़ीसा के सेबाराम मेहर, राजस्थान के रामसोनी, उड़ीसा के गणेश साहु, पश्चिम बंगाल के सोबिहार बानू, आंध्रप्रदेश के सींधे श्रीरामलू, गुजरात के पंकज भाई डूंगरा भाई मकवाना, राजस्थान के असरफ हसन और यूपी के नसीम अहमद को सम्मानित किया गया.

इसी तरह कलारत्न पुरस्कार के लिए भूटान के नगवान दिमा और परंपरागत के लिए राजस्थान के कल्याणमल साहू को पुरस्कृत किया गया. यूपी के अजय कुमार भारद्वाज और प्रमोद कुमार के साथ-साथ वैजले फूड के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया. राज्यपाल ने मेले के नोडल अफसर राजेश जून को भी सम्मानित किया.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here