me>

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान बने गौतम गंभीर

बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर को कप्तान नियुक्त करने की घोषणा बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में की गई.

0
121
गौतम गंभीर

नई दिल्ली: क्रिकेटर गौतम गंभीर को आईपीएल 2018 के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का कप्तान बनाया गया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर को कप्तान नियुक्त करने की घोषणा बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में की गई.

इससे पहले गंभीर 2008-9 और 2010 में दिल्ली टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे. 2008 में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे, तब उन्होंने 534 रन बनाए थे.

इस बार IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रिकी पोंटिंग है. दिल्ली डेयरडेविल्स ने कप्तान और खिलाड़ी के रूप में लंबे अनुभव को ध्यान में रखते हुए गंभीर को कप्तान चुना है.

पहले तीन सीजन में दिल्ली के लिए खेलने के बाद गंभीर नें शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी संभाली थी. साल 2012 और 14 में उनकी कप्तानी में कोलकता ने खिताब पर कब्जा किया था. इसके अलावा कोलकताके लिए बल्लेबाज के तौर पर भी वे काफी कामयाब रहे थे गौतम गंभीर.

इस साल ऑक्शन से पहले गंभीर ने दिल्ली के लिए खेलने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद कोलकाता नें उन्हें रिटेन नहीं किया था. बाद में दिल्ली ने बोली लगाकर दो करोड़ अस्सी लाख रूपये में उनको खरीदा था.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here