me>

गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा उपचुनाव का प्रचार थमा, दांव पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा

सभी नेताओं नें अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में ताबड़तोड़ रैलियां की और उनके पक्ष में वोट देने की जनता से अपील की.

0
114

लखनऊ: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के बेहद प्रतिष्ठापूर्ण उपचुनाव के लिए मैदान में उतरे राजनीतिक दलों जोरदार प्रचार अभियान शुक्रवार शाम 5:00 बजे समाप्त हो गया. दोनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा और 14 मार्च को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

 

गोरखपुर में कुल 10 और फूलपुर में 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. दोनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा और 14 मार्च को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी और मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रचार अभियान में स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय मुद्दे तक उठाए.

 

दोनों सीटों पर कांटे का मुकाबला होने के आसार हैं. दोनों सीटों पर भाजपा, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की संभावना है. वहीं फूलपुर सीट पर अतीक अहमद का चुनाव लड़ने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

राहुल गाँधी, कांग्रेस अध्यक्ष

बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला और फूलपुर सीट से कौशलेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है.

समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेंद्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट दिया है.

केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री, यूपी

गोरखपुर और फूलपुर के लोकसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. सभी नेताओं नें अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में ताबड़तोड़ रैलियां की और उनके पक्ष में वोट देने की जनता से अपील की.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here