me>

सीएम कहें तो हाई स्कूलों में बायोमेट्रिक मशीन लगा देगी रालोसपा : उपेन्द्र कुशवाहा

उपेन्द्र कुशवाहा नें कहा कि शिक्षा में सुधार के आंदोलन को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

0
66

पटना: रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षकों को छात्रों की उपस्थिति ठीक कराने के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगाने की जरूरत है.

 

इशारों- इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उपेन्द्र कुशवाहा नें तंज कसा और कहा कि सीएम कहे तो तो हम चंदा इकट्ठा कर सभी हाईस्कूलों में बायोमेट्रिक मशीन लगा देंगे.

 

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री ने कहा कि किसी भी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होना ठीक नहीं है. इसके लिए सरकार और प्रशासन को कारगर कदम उठाने चाहिए.

 

उन्होंने कहा कि निजी बीएड कॉलेजों में शिक्षकों की सूची में गड़बड़ी की शिकायत मिलती है, इसे रोकने के लिए सभी बीएड कॉलेजों के शिक्षकों का आधार लिंक कराया जा रहा है. एनसीटी ने बीएड और अन्य प्रशिक्षण कॉलेजों को प्रश्न दिया है जिसे भर कर देना है. गड़बड़ी रोकने के लिए विभिन्न स्तरों पर काम किए जा रहे हैं.

 

उपेन्द्र कुशवाहा नें कहा कि शिक्षा में सुधार के आंदोलन को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए. अकेले सरकार शिक्षा में सुधार नहीं कर सकती. शिक्षा में सुधार के लिए सभी राजनीतिक दलों के साथ आने के साथ समाज के सभी वर्गों को आगे आना होगा.

 

रविवार को सत्यम शिवम सुंदरम ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट के चेयरमैन शंकर कुमार को पार्टी में शामिल कराने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने उप चुनाव की सभी सीटें एनडीए खेमे के जीतने का दावा भी किया.

 

इस मौके पर सांसद रामकुमार शर्मा प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी रालोसपा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रामबिहारी सिंह भी मौजूद थे

 

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here