me>

राहुल गांधी नें कहा, मैं और मेरी बहन ने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है

0
47
फ़ाइल फोटो, राहुल गाँधी, कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सिंगापुर-मलेशिया दौरा इस समय चर्चा में है. सिंगापुर में उन्होंने आईआईएम के एलुमनी छात्रों से मुलाकात की जहां कई मुद्दों पर खुलकर बात की. छात्रों से बात करते हुए राहुल ने कहा कि कारण चाहे जो भी हो, हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया.

 

सिंगापुर में राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्याओं को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि हमारे परिवार को पता था कि ये कीमत चुकानी पड़ सकती है. क्योंकि आप जब कोई स्टैंड लेते हैं तो बहुत सारी नकारात्मक शक्तियां आपके खिलाफ हो जाती हैं. आपकी जान पर भी खतरा होता है.

 

राजीव गांधी के हत्यारों पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि मैं और मेरी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमारे पिता के हत्यारों का माफ कर दिया. छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ सालों तक हम काफी परेशान थे, इस घटना ने हमें अंदर तक झकझोर दिया था लेकिन किसी तरह, वक्त के साथ हमने अपने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया.

 

मुझे किसी भी तरह की कोई हिंसा पसंद नहीं है. इस मुद्दे को आज की राजनीति से जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों का हल ढूंढना ही समाधान है. इन प्रश्नों के जवाब ढूंढने के लिए हमें जनता के बीच जाना होगा. उनसे चर्चा करके ही समाधान ढूंढा जा सकता है. राहुल ने कहा कि बीजेपी देश के महत्वपूर्ण सवालों पर सबको एक साथ नहीं रखना चाहती.

 

 

 

कांग्रेस सब को साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है, जबकि भाजपा देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी #RGInSingapore #IIMChat

— Congress (@INCIndia) March 10, 2018

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here