me>

राज्यसभा चुनाव के लिए यूपी से समाजवादी पार्टी की जया बच्चन ने भरा पर्चा

यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव है और समाजवादी पार्टी को सिर्फ एक सीट पर जीत मिलने की उम्मीद है.

0
62
जया बच्चन

नई दिल्ली: नामांकन के वक्त समाजवादी पार्टी के नेताओं के अलावा सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय भी मौजूद रहे जया बच्चन ने टिकट देने के लिए पार्टी का शुक्रिया अदा किया.

 

राज्यसभा के चुनाव में यूपी से समाजवादी पार्टी की जया बच्चन ने आज नामांकन भरा है. जया बच्चन की जीत तय मानी जा रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी के वोट से जीत की उम्मीद लगाए बैठे मायावती को इससे झटका लग सकता है.

 

यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव है और समाजवादी पार्टी को सिर्फ एक सीट पर जीत मिलने की उम्मीद है, समाजवादी पार्टी के पास 47 विधायक हैं जीतने के लिए उन्हें 37 विधायक चाहिए.

 

ऐसे में माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के बचे हुए 10 विधायकों का वोट मायावती के उम्मीदवार को मिलेगा. कांग्रेस और आरएलडी के समर्थन से बीएसपी उम्मीदवार जीत सकता है, हालांकि बीजेपी की कोशिश हर हाल में बीएसपी को हराने की होगी. समाजवादी पार्टी में शिवपाल खेमा क्या करेगा इस पर भी सबकी निगाहें रहेंगी.

 

नामांकन दाखिल करने के वक्त जया बच्चन के साथ अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद थीं. माना जाता है कि डिंपल से नज़दीकियों की वजह से ही जया बच्चन ने समाजवादी दिग्गजों को पीछे छोड़ राज्यसभा का टिकट हासिल किया है. राज्यसभा चुनाव 23 मार्च को है.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here