me>

एसएमएस से तलाक… यानि डिजिटल तलाक….

0
74

By Jiopost.com

New Delhi: तीन तलाक पर चल रहे विवादों के बीच एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. हरियाणा के हथीन में एक पति ने पत्नी से झगडे और नाराजगी  के बाद एसएमएस से उसको तीन तलाक लिख कर भेज दिया. मैसज भेजने वाले शख्स का दावा है कि उसने एसएमएस से अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है. उसके इस दावे से फिर तीन तलाक के वैधता पर बहस छिड़ने और इस मुद्दे पर  बवाल होने की आशंका बढ़ गई है.

हरियाणा के हथीन के इस मामले को सुलझाने के लिए बुद्धवार को इस गाव में मुस्लिम मेव महापंचायत बुलाई गई है. इस्लाम के विद्वानों और मुफ्तियों से भी मामले पर सलाह मशविरा किया जा रहा है. अभी तक यह फैसला नही किया जा सका है की इस तलाक को वैध माना जायेगा या नहीं. अभी इस दंपत्ति की शादी हुए दो साल ही हुए थे और दोनों की एक बच्ची भी है. मामूली झगडे के बाद पति ने पत्नी को तलाक की धमकी दी जिसके बाद  पत्नी मायके चली गई तो पति ने अपने ससुर के मोबाईल  पर तीन तलक का मैसेज भेज दिया. इस मैसेज के  बाद पत्नी के मायके वाले अपने कुछ परिचितों के साथ हथीन के गाँव मलाई आये और वहां पर कुछ लोगों के साथ पंचायत की. एसएमएस भेजने वाले शख्स का दावा है की उसने ये  एसएमएस पुरे होश – हवास के साथ भेजा था.

अब बड़ा सवाल ये उठता है कि क्या इस तरह एक एसएमएस से कोई जिंदगी का इतना बड़ा फैसला कर सकता है?

आगे मुस्लिम मेव पंचायत के निर्णय पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं जो इस मामले पर अपना अंतिम फैसला सुनाएगा. फैसला आने के बाद एक बार फिर इस मुद्दे के गर्माने और तूल पकड़ने के आसार हैं.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here