me>

ऐसा होगा बीजेपी का नया मुख्यालय…..

पार्टी का नया मुख्यालय अब दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है. करीब 2 एकड़ में फैले बीजेपी के इस नए दफ्तर की बिल्डिंग बनने में करीब डेढ़ साल का समय लगा है. सात मंजिला इमारत का यह दफ्तर आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

0
106

नई दिल्ली: करीब 34 साल बाद भारतीय जनता पार्टी का पता बदलने जा रहा है बीजेपी  अपने पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड को खाली कर अब नए पते 6 दिन दयाल मार्ग पर अपना दफ्तर शिफ्ट कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में आधुनिक संचार प्रौद्योगिकी से लैस बहुमंजिले नए बीजेपी मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे .

बीजेपी के नए मुख्यालय की खास बातें…..

पार्टी का नया मुख्यालय अब दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित है. करीब 2 एकड़ में फैले बीजेपी के इस नए दफ्तर की बिल्डिंग बनने में करीब डेढ़ साल का समय लगा है.

सात मंजिला इमारत का यह दफ्तर आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

दफ्तर के ग्राउंड फ्लोर पर बीजेपी और जनसंघ से जुड़े महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी.

इमारत के फ्रंट में बड़ी स्क्रीन लगाने का प्रस्ताव है, जिस पर भाजपा से जुड़ी गतिविधियों और कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण होगा. इस स्क्रीन पर देश के किसी भी कोने में हो रही बीजेपी की रैली भी दिखाई जाएगी .

ग्राउंड फ्लोर पर ही 8 प्रवक्ताओं के लिए भी कमरे होंगे.

इस बहुमंजिला इमारत में घुसने के तीन रास्ते होंगे. मिली जानकारी के अनुसार पहला और दूसरा रास्ता पार्टी वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिए होगा तीसरा रास्ता मीडिया के लिए होगा आम जनता को फ्रंट ओपन स्पेस के पास बनी सीढ़ियों से एंट्री मिलेगी.

पार्टी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के लिए ट्रेनिंग हॉल भी बनाए गए हैं, जिस के बगल में चुनाव समिति के लिए एक बड़ा कान्फ्रेंस हाल भी है.

ग्राउंड फ्लोर पर ही कैंटीन भी बनाई गई है जिसमें नेता और कार्यकर्ता देशभर के व्यंजनों का मजा ले सकेंगे.

इस बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पार्टी के अलग-अलग मोर्चे के लिए आरक्षित है इसमें महिला, युवा, किसान ओबीसी और अन्य मोर्चों के लिए अलग-अलग ऑफिस बनाए गए हैं.

इस बिल्डिंग का मुख्य हिस्सा उसकी छठी मंजिल है जो पूरी तरह से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए आरक्षित रहेगी इसमें 25 लोगों का वेटिंग एरिया है.

इसी फ्लोर पर देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधी बात करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की भी सुविधा होगी. यहां से बीजेपी अध्यक्ष मीडिया से लाइव बातचीत भी कर पाएंगे.

इमारत की छत पर म्यूजियम लाइब्रेरी बनाई गई है जिसमें बीजेपी की इतिहास से किताबों के रखे  जाने की योजना है.

बीजेपी  का यह नया दफ्तर सिर्फ एक इमारत भर नहीं है. यह पूरी तरह से चुनावी वॉर रूम है जो पूरी तरह से हाईटेक है. बीजेपी  की इमारत का अभी तो सिर्फ एक ही मकसद है 2019 का लोकसभा चुनाव जीतना.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस इमारत का उद्घाटन करने वाले हैं इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here