me>

यूपी सरकार के इस मंत्री के दामाद ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन

कुछ दिनों पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे प्रमोद मौर्य भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के भी समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें तेज हो गयी थी.

0
112

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद नवल किशोर ने शनिवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व मंत्री आजम खान भी इस मौके पर मौजूद रहे.

नवल किशोर के साथ ही बीएसपी के पूर्व विधायक इरशाद खान और पूर्व एमएलसी प्रदीप सिंह ने भी समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. पार्टी ज्वाइन करने पर अखिलेश यादव ने तीनों नेताओं को गौतम बुद्ध की प्रतिमा देकर उनका स्वागत किया.

नवल किशोर के एसपी में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह हमारी पार्टी में आ रहे हैं लेकिन इन्हें हम यहां नहीं, सभा में ज्वाइन कराएंगे. अखिलेश ने कहा कि लोकसभा उपचुनावों में एसपी की जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर है और अभी कई अन्य लोग भी एसपी ज्वाइन करने वाले हैं.

आपको यहां बता दें कि कुछ दिनों पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे प्रमोद मौर्य भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के भी समाजवादी पार्टी में जाने की अटकलें तेज हो गयी थी.

कभी स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी के टॉप लीडर्स में से एक थे. उस समय कहा जाता था कि बसपा सुप्रीमों मायावती से मिलने का रास्ता स्वामी प्रसाद मौर्य से होकर ही जाता है.

2017 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने सबको चौंकाते हुए बसपा से इस्तीफ़ा दे दिया था, कहा जाता है कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी में अपने दामाद नवल किशोर को टिकट दिलाना चाह रहे थे लेकिन मायावती इस पर राजी नहीं थीं, इससे नाराज होकर मौर्य ने पार्टी छोड़ दी और बीजेपी ज्वाइन कर ली.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here