me>

बराक ओबामा अब ये क्या कर रहे हैं …..

0
95

 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अमेरिका की सत्ता डोनल्ड ट्रंप को सौंपने के बाद अब अपने शौक़ पूरे कर रहे हैं. हाल ही  में वे अपने अरबपति मित्र रिचर्ड ब्रैन्सन के साथ उनके द्वीप  मॉसकिटो आईलैंड के नेकर बीच पर तस्वीरों नज़र आए.

बराक ओबामा के साथ छुट्टी बिताकर उनके दोस्त रिचर्ड काफी खुस थे और उन्होंने इन छुट्टियों के बारे में अपने ब्लॉग पर काफी कुछ लिखा भी. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स पर आकर उनके साथ कुछ दिन बिताए. रिचर्ड नें आगे लिखा कि यहां आने के बाद ओबामा ने  जो पहली बात  मुझे बताई वो ये थी कि राष्ट्रपति बनने से पहले वो सर्फ़िग करने के लिए हवाई आइलैंड्स गए थे. जब वो सर्फिंग कर के लौटे तो उनके सुरक्षा अधिकारी ने उनसे कहा था कि इसके बाद आप सालों तक सर्फिंग नहीं कर सकेंगे. बीते आठ सालों में ओबामा ना तो सर्फ़ कर सके ना ही पानी के खेलों के मज़े ले सके थे. रिचर्ड लिखते हैं कि उन्होंने सोचा कि वो ओबामा को चुनौती देंगे- ओबामा पहले काइट सर्फ़िंग सीखेंगे या फिर मैं पहले फॉयलबोर्ड सर्फिंग और ये भी कि कौन अधिक देर तक ऐसा कर सकता है. इसी साल जनवरी में राष्ट्रपति के कार्यभार से निवृत्त होने के बाद ओबामा अपने परिवार को अधिक समय दे रहे हैं. ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने कुछ दिन ब्रैन्सन के साथ उनके आइलैंड पर बिताए.

ओबामा ने दो दिन तक काइटसर्फिंग के बारे में सीखा और उसके बाद ही वो पानी में उतरे. रिचर्ड लिखते हैं कि पूर्व राष्ट्रपति होने के कारण उनके इर्दगिर्द काफ़ी सुरक्षा रहती है, लेकिन ओबामा बड़ी आसानी से सर्फ़िंग कर रहे थे.

बराक ओबामा के मित्र रिचर्ड ने लिखा कि वे और ओबामा  इस कोशिश में कई बार गिरे, लेकिन उन्होंने फिर कोशिश की और कुछ दिनों में वो काफी कुछ सीख गए. रिचर्ड लिखते हैं, मैं फॉयलबोर्ड पर चढ़ा और 50 मीटर 3 फीट आग तक गया तो खुशी के मारे चीख पड़ा. लेकिन फिर मैंने देखा कि काइटबोर्ड पर ओबामा 100 मीटर आगे जा चुके हैं. मैंने उनकी जीत स्वीकार कर ली.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here