me>

 लेनिन और पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने क्या कहा?

मूर्ति तोड़े जाने की घटना को लेकर इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

0
151
केशव प्रसाद मौर्य

नई दिल्ली: देशभर में लेनिन और पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम उन्हें महापुरुष तो नहीं मानते लेकिन यह गलत है. सब का सम्मान होना चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं किसी महापुरुष की मूर्ति तोड़ने को सही नहीं मानता. हालांकि इनमें से कईयों को मैं महापुरुष भी नहीं मानता, लेकिन दूसरी विचारधारा के लोग ऐसा मानते हैं कि उनका आदर होना चाहिए. हम सब का आदर करते हैं.

उन्होंने कहा “किसी भी महापुरुष की मूर्ति न तोड़ी जाए. कोई भी नेता किसी भी दल का है, हम उससे सहमत हैं या नहीं है, लेकिन उसके प्रति अनादर पूर्ण शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए.”

मूर्ति तोड़े जाने की घटना को लेकर इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें गृह मंत्रालय को देश भर में हो रही मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं पर संज्ञान लेने को कहा था. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी मूर्तियों के तोड़े जाने की निंदा की थी उन्होंने कहा था कि एक पार्टी के रूप में किसी की भी प्रतिमा को तोड़ने का समर्थन नहीं किया जा सकता.

हमसे जुड़ने के लिए jiopost.com के फेसबुक पेज को लाइक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here